Tuesday 20 October 2015

पाकिस्तान की भारत को धमकी कहा, हमारे हथियार सजावट के लिए नहीं


भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। अब पड़ोसी पाकिस्तान ने भारत को फिर धमकी दी है। पाकिस्तान ने एक बार फिर परमाणु बम को लेकर भारत को धमकी दी है। इस बार पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने कहा कि हमने भारत के खिलाफ छोटे एटमी हथियार बना रखे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ अमरीका दौरे पर गए चौधरी ने कहा कि इन छोटे एटमी हथियारों का इस्तेमाल भारत के कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन का जवाब देने के लिए किया जाएगा।

क्या है कोल्ड स्टार्ट  डॉक्ट्रिन?
दरअसल संसद पर हमले के बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन पराक्रम शुरू किया था। हालांकि इसके बाद भी 2008 में मुंबई पर हमला हो गया। इसके बाद किसी भी तरह का हमला रोकने के लिए सेना ने नई कोल्ड स्टार्ट पॉलिसी बनाई, जो कि तुरंत जवाबी कार्रवाई को अंजाम देती है।

इससे पहले भी दी है पाक ने धमकी
ऎसा पहली बार नहीं जब पाकिस्तान ने भारत को धमकाया हो। इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से कई बार धमकी भरे बयान आ चुके हैं।  गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी भरी लफ्जों में कहा था कि पाकिस्तान के हथियार सजावट के लिए नहीं हैं।

उनके देश पर जंग थोपी जाती है तो हम हथियारों का भारत के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे। वहीं जब म्यांमार में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकी संगठनों को सबक सिखाया था तब पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत को भड़काने वाला बयान दिया था।

मुशर्रफ ने एक पाकिस्तान टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा था कि क्या पाकिस्तान ने परमाणु बम शब-ए-बारात जैसे मौकों के लिए बनाए हैं। 

और पढ़े - भारत की AGNI से डर गया था 'अमेरिका', सिर्फ 10 मिनट में निकाल देगा PAK और चीन की सारी दादागीरी

Source:  Breaking Hindi News

0 comments:

Post a Comment