Thursday 3 September 2015

जयपुर-चेन्नई एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतरा, हादसा टला

जयपुर जंक्शन पर गुरुवार सुबह उस वक्त हड़कंप मंच गया जब जब चेन्नई से जयपुर आई चेन्नई-जयपुर एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया। हालांकि ट्रेन की रफ्तार धीमी होने केे कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इंजन केे पटरी से उतर जानेे के चलते पीछे से आ रही बयाना पैसेंजर ट्रेन को रास्ते में रोकना पड़ा।


हादसे का कारण पटरी का क्रेक होना बताया जा रहा है। हालांकि रेलवे के अधिकारी पटरी क्रेक होने की बात से इंकार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार चेन्नई-जयपुर एक्सप्रेस आज सुबह 6 बजे जयपुर जंक्शन में प्लेट फार्म नंबर 4 पर जर रही थी कि प्लेट फार्म से पहले पटरी के्रक होने की वजह से इंजन के करी पांच पहिए पटरी से उतर गए।

हालांकि ट्रेन की रफ्तार धीमी से होने से ट्रेन की बोगियां पटरी से उतरने से बच गईं। बताया जार रहा है कि  अगर टे्रन की रफ्तार तेज होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। और ट्रेन की इंजन को के्र न की सहायता से अलग नया इंजन जोड़ा जा रहा है।

वहीं हादसे की वजह से पीछे से आ रही बयाना पैसेंजर ट्रेन को रास्ते में ही रोक दिया गया था। जिसके चलते वे अपने निर्धारित समस से करीब आधा घंटा देरी से प्लेटफार्म पर पहुंची।

Source : http://rajasthanpatrika.patrika.com/story/rajasthan/jaipur-chennai-express-train-accident-in-jaipur-junction-1282457.html

0 comments:

Post a Comment