Wednesday 29 July 2015

जादू टोने की आशंका में अजमेर जियारत के बहाने एक ही परिवार के छह जनों की नृशंस हत्या

अजमेर दरगाह जियारत का झासा देकर निम्बाहेड़ा के एक ही परिवार के छह सदस्यों की नृशंस हत्या कर दी गई। जिले के माण्डल थाना क्षेत्र में हुए इस जघन्य हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलास करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने जादू टोने के की आशंका में समूचे परिवार की हत्या की वारदात को अंजाम देना कबूल किया।
मंगलवार सुबह चित्तौडग़ढ़ जिले के निम्बाहेड़ा निवासी युनूस व चांदतारा के खून से लथपथ शव मांडल थाना क्षेत्र में नाले के पास मिले थे। उसके बाद पुलिस ने देर रात मृतक दंपती के चारों बच्चों अशरफ(10), गुडिया (5), आशिदा(3), सवीन (1) के शव देर रात रायसिंहपुरा तालाब के पास मिले।

पुलिस उप अधीक्षक पूरण सिंह भाटी ने इस जघन्य हत्याकांड के बारे में बताया कि मृतक युसूफ के पड़ौस में ही सलीम खां मेव और उनका परिवार रहता था। पिछले दिनों सलीम के पुत्र शराफत खां व उनके परिजनों को शक था कि उसके पिता व परिवार पर जादू टोटके कराए हैं। इसलिए उसके पिता की मौत हुई है।
शराफत ने मन ही मन युसूफ से बदला लेने की ठान ली और पूरे परिवार को ठिकाने लगाने की योजना बना ली। इस योजना में उसने अपने धर्म के मामा मध्यप्रदेश के नीमच जिले के कूकड़ेश्वर निवासी राजेश पुत्र रतन खटीक को शामिल कर लिया। 27 जुलाई को शराफत के पिता सलीम का चालीसवां था।
उस पर राजेश निम्बाहेड़ा आया था। भाटी ने बताया कि चालीसवें के खाने में मृतक युसूफ का पूरा परिवार जीमने गया था। चालीसवें के कार्यक्रम के बाद युसूफ को कहा कि मेरे पास टवेरा गाडी है, जो राजेश लेकर आया है। हम अजमेर जियारत करने जा रहे हैं। तुम भी पूरे परिवार सहित तैयार हो जाओ।
शराफत के आग्रह पर दंपती बच्चों सहित तैयार हो गए तथा आठों जने अजमेर के लिए निकल पड़े। रास्ते में मांडल के पास शराफत व राजेश ने मिलकर युसूफ व उसके पूरे परिवार को मौत के घाट उतार शवों को नाले व तालाब में फेंक दी। भाटी ने बताया कि दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर टवेरा गाडी जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी।
गौरतलब है कि मंगलवारसुबह साढ़े सात बजे हाइवे की सर्विस लाइन से सौ कदम दूर हीराजी का खेड़ा मार्ग से गुजर रहे लोगों ने बरसाती नाले में दम्पती के औंधे मुंह पड़े शव देखे। महिला और पुरुष के शव एक-दूसरे से तीस फीट की दूरी पर थे।
सूचना पर माण्डल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा, सहाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरितासिंह, माण्डल पुलिस उपाधीक्षक पूरणसिंह भाटी मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम और खोजी श्वान कुटीपी को भी वहां बुला लिया गया था।

Source: Latest Hindi News from Bhilwara News Desk
Location: Bhilwara, Rajasthan, India

0 comments:

Post a Comment