Thursday 8 January 2015

टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती

अगर आप शिक्षक की सरकारी नौकरी चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती निकली है।

बिहार शिक्षा विभाग ने राज्य में माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मांगे गए है।


पदों की कुल संख्या 985 है। इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता 12वीं पास व शिक्षा क्षेत्र में डिप्लोमा या डिग्री निर्धारित की गई है। उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए स्नातक व बीएड/शिक्षा क्षेत्र में डिप्लोमा निर्धारित की गई है।

अध्यापकों के सभी पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को राज्य स्तर पर अध्यापक पात्रता परीक्षा पास होना अनिवार्य है। शिक्षा क्षेत्र से संबंधित अनुभवी उम्मीदवारों व उच्च शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रçR या में वरीयता प्रदान की जायेगी।


आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। इन पदों पर आवेदन केवल ऑफलाइन के माध्यम से किया जा सकता है। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।


विज्ञापित पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र संबंधित दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों के साथ संबंधित नियोजन इकाई के पास निर्धारित तिथि तक साधारण डाक या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजें। आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2015 है।

Source: Job News from Hindi News Desk
Location: Bihar, India

0 comments:

Post a Comment