Wednesday 7 January 2015

सफल अभ्यर्थियों को जल्द मिलेगी नौकरी

बिजली कम्पनियों में कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों का नौकरी का ख्वाब जल्द पूरा होगा। एसओजी से क्लिन चिट मिलने के बाद राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम ने 1362 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इसके तहत मैकेनिकल विंग व अकाउंट ऑफिसर भर्ती परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी किया गया है, वहीं अन्य विंग के सफल अभ्यर्थियों के बुधवार से दस्तावेज सत्यापन का कार्यक्रम जारी कर दिया है। ऎसे में माना जा रहा है कि फरवरी में सभी सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी जाएगी।


हाईकोर्ट के निर्देश पर एसओजी से कराई जांच
दरअसल, बिजली कम्पनियों में विभिन्न विंग के 1362 कनिष्ठ अभिंयता पदों के लिए प्रसारण निगम ने 21 दिसम्बर, 2013 को परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा के दौरान पेपर आउट और फिर परिणाम जारी होने पर एक ही जाति के लोगों के मेरिट में आने के मामले ने तूल पकड़ा।

हाईकोर्ट में मामला पहुंचा तो एसओजी से जांच कराने के निर्देश मिले। प्रसारण निगम के अधिकारियों के मुताबिक एसओजी ने जांच में परीक्षा में किसी तरह की अनियमितता नहीं मानी है।

इसके बाद सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया शुरू की गई। पहले दिन बुधवार को इलेक्ट्रॉनिक्स व पीएलसीसी विंग के सफल अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

कमेटी की रिपोर्ट पर संशोधित परिणाम

परीक्षा में कुछ सवालों को लेकर अभ्यर्थियों की आपत्ति सामने आई थी। प्रसारण निगम ने कमेटी गठित कर जांच कराई और उसके बाद कनिष्ठ अभिंयता (मैकेनिकल) व अकाउंट ऑफिसर भर्ती परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी किया है। इसमें कनिष्ठ अभियंता (मैकेनिकल) की सूची में करीब 15 फीसदी बदलाव हुआ है।

Source: Rajasthan News from Hindi News Desk 
Location: Rajasthan, India

0 comments:

Post a Comment