Tuesday 13 January 2015

कांग्रेस का दावा, दिल्ली में फिर बनाएगी सरकार

दिल्ली छावनी बोर्ड के चुनाव नतीजों से उत्साहित कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि दिल्ली में एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ उसकी सरकार बनेगी। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली छावनी बोर्ड के घोषित चुनाव नतीजों में कांग्रेस को सर्वाधिक मत मिले हैं। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस दिल्ली में फिर से पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।


उनका कहना था कि पार्टी को छावनी बोर्ड में दो सीटें मिली हैं और कुछ सीटों पर उसके उम्मीदवार मामूली मतों के अंतर से ही हारे हैं लेकिन सबसे ज्यादा मत कांग्रेस को ही मिले हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह के चुनाव क्षेत्र लखनऊ में छावनी बोर्ड के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल पाई है।



प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होने से कांग्रेस के नेता तथा कार्यकर्ता उत्साहित हैं। वे एक बार फिर दिल्ली की जनता को पार्टी से जोड़ने के काम में लग गए है। विधानसभा चुनाव में फिर से खंडित जनादेश आने पर आम आदमी पार्टी को समर्थन देने के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बयान की ओर ध्यान दिलाए जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि उनकी बात को संदर्भ से हटकर पेश किया गया है। किसी को समर्थन देने का सवाल ही नहीं है क्योंकि कांग्रेस अपने बूते सरकार बनाएगी और बेहतरीन ढंग से चलाएगी जैसी उसने लगातार 15 साल तक चलाई थी।

Source: Delhi News from Hindi News Headlines
Location: New Delhi, Delhi, India

0 comments:

Post a Comment