Monday 11 May 2015

विराट ने खरीदी सबसे फास्ट कार! दंग रह जाआेगे कीमत सुनकर

टीम इंडिया के धुंआधार युवा बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में 2.97 करोड़ रुपए की आॅडी LMX स्पोर्टस कार खरीद कर अपना कार कलेक्शन आैर बढ़ा लिया है। 

आॅडी की यह कार एक लिमिटेड वर्जन कार है, कंपनी ने इस माॅडल की केवल  99 गाडि़यां ही बनार्इ हैं। चार गाड़ियां भारत के लिए दी गई हैं उनमें से एक कोहली के पास आई है। दूसरी किसने खरीदी, उसके बारे में कंपनी ने खुलासा नहीं किया है।

आॅडी LMX कार को अब तक की सबसे फास्ट आॅडी बताया जाता है। अब विराट दुनिया भर के उन 99 खुशकिस्मत लोगों के क्लब में शामिल हो गए हैं जो इस कार के मालिक हैं। 

कोहली क्रिकेट की दुनिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन के वारिस बताए जाते हैं। यह शायद इत्तेफाक ही है कि हाल ही सचिन ने बीएमडब्लू के चेन्नर्इ प्लांट में जाकर वहां अपने हाथों से बीएमडब्लू कार को असेंबल किया था। 

यह है इस कार की खासियतें
इंजन : 5.2 लीटर वी10, गियर बॉक्स : 7 स्पीड, पावर : 570 बीएचसपी, अधिकतम टॉर्क : 540एनएम, गति : 0 से 100 किमी प्रति घंटे की की रफ्तार महज 3.4 सेकंड में पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम स्पीड 320 किमी प्रति घंटा है।
ट्रांसमिशन :7 स्पीड एस ट्रॉनिक, जो क्वाट्रो-टेक्नोलॉजी के तहत चारों पहियों में ताकत देता है ... virat purchases fastest audi LMX

Source: Auto News from Hindi News Desk

0 comments:

Post a Comment